Home Video अर्चना गौतम ने खरीदा करोड़ों का घर: दिग्गज बॉलीवुड स्टार ने अपनी बेटी के जूतों से की थी तुलना, अचीवमेंट से दिया करारा जवाब

अर्चना गौतम ने खरीदा करोड़ों का घर: दिग्गज बॉलीवुड स्टार ने अपनी बेटी के जूतों से की थी तुलना, अचीवमेंट से दिया करारा जवाब

0
अर्चना गौतम ने खरीदा करोड़ों का घर: दिग्गज बॉलीवुड स्टार ने अपनी बेटी के जूतों से की थी तुलना, अचीवमेंट से दिया करारा जवाब

[ad_1]

4 घंटे पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

स्टार टॉक्स’ में आपका स्वागत है। आज हम आपसे मिलवाएंगे उस पर्सनालिटी से जिन्होंने पिछले 7 सालों में मुंबई में 8 घर बदले। दरअसल, हर 11 महीने में उन्हें अपना किराए का घर बदलना पड़ता था। लेकिन, अब उन्हें इस मुसीबत से राहत मिल गई है।

हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस-पॉलिटीशियन अर्चना गौतम की, जिन्होंने हाल ही में सपनों की नगरी, मुंबई में अपना खुद का आशियाना खरीदा है। वैसे, इस आशियाना की कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है। अर्चना की मानें तो कई सालों पहले, बॉलीवुड के एक वेटरन एक्टर-विलेन ने उनकी अपनी बेटी के जूतों से तुलना की थी। अर्चना दुआ कर रही थीं कि उनकी अचीवमेंट देखने के लिए वह अभिनेता जिंदा रहे। उन्हें खुशी है कि उन्होंने जैसा चाहा वैसा हुआ।

बता दें, अर्चना ने मुंबई के पॉश इलाके, अंधेरी वेस्ट में 2BHK लिया है। वे अपनी खानदान की पहली सदस्य हैं जिसके घर के बाहर ‘गौतम’ का नेमप्लेट लगेगा। दरअसल, अर्चना के पिता की एक छोटी सी जमीन थी जिसे उनके ही परिवार वालों ने हड़प लिया। वे अपने बच्चे और बीवी की खातिर, उन घरवालों से लड़े नहीं। इस घटना के बाद, वे कभी अपना घर नहीं बना पाए।

अब अर्चना ने घर तो खरीद लिया लेकिन इस सपने को अंजाम तक पहुंचाना आसान नहीं था। सपनों के बीच आ गया उनका पॉलिटिकल कनेक्शन। अकाउंट में थोड़ी बहुत सेविंग्स थी जिसके भरोसे करोड़ों का घर खरीदने निकल तो पड़ीं, लेकिन कोई उन्हें लोन देने को तैयार नहीं था।

हाल ही में अर्चना ने दैनिक भास्कर को अपने इस नए घर का टूर करवाया जिसके फर्नीचर का काम अभी शुरू होना बाकी है। वे जल्द ही अपने नए घर का इंटीरियर शुरू करने वाली हैं और इस साल के अप्रैल महीने तक वे वहां अपने पेरेंट्स के साथ शिफ्ट हो जाएंगी। अर्चना अपनी इस अचीवमेंट से बहुत खुश हैं।

इंटरव्यू के दौरान, उन्होंने बताया कि वे अपने नए घर के इंटीरियर पर पूरी तरह से फोकस करना चाहती हैं और यही वजह है कि वे ज्यादा काम नहीं ले रही। हालांकि, इस घर में अपनी सेविंग्स लगा दी, यहां तक की अपनी मां के गहने तक गिरवी रख दिए। फिलहाल, उनके पास फिल्म्स से लेकर म्यूजिक वीडियो के कई ऑफर हैं जिन्हे वे जल्द ही साइन करेंगी।

मिजाज से चुलबुली अर्चना ने हमें अपना घर भी दिखाया और अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के सवालों पर खुलकर बातें कीं।

बॉलीवुड के वेटरन एक्टरविलेन ने कहा थातुम मेरी बेटी के जूतों के बराबर भी नहीं बन सकती

अर्चना कहती हैं, मुंबई में अपने करियर के शुरूआती दौर में मैं एक लीजेंड/वेटरन एक्टर-विलेन से मिली थी। उनकी एक बेटी भी है जो खुद इस फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। मैंने उनसे कहा था- ‘सर, मैं आपकी और आपकी बेटी की बहुत बड़ी फैन हूं। भविष्य में, मैं आपकी बेटी की तरह बनना चाहती हूं।’

तो इस पर उन्होंने कहा – ‘तुम मेरी बेटी के जूतों के बराबर भी नहीं बन सकतीं।’ उनकी ये बात मैं आज तक नहीं भूल पाई हूं। उस वक्त से मैं यही दुआ करती थी कि मेरा अचीवमेंट देखने के लिए वो अभिनेता जिंदा रहे और मेरी ये दुआ आखिरकार पूरी हुई।

हर कमरे में एक स्पेशल बालकनी हैं जिससे बाहर का व्यू बहुत सुंदर नजर आता है

नए घर की खासियत है उसकी बालकनी। हर कमरे में एक स्पेशल बालकनी है जिससे बाहर का व्यू बहुत सुंदर नजर आता है। जब भी फुर्सत मिलेगी, मैं बालकनी में वक्त बिताना पसंद करूंगी। मुझे कुकिंग का बहुत शौक है जिसका मैं व्लॉग भी बनाती हूं। इसी बात को ध्यान में रखकर मैंने अपने इंटीरियर डिजाइनर से कहा है कि वे किचन को ऐसा बनाए जहां हम शूटिंग आसानी से कर पाएं।

किचन में मौजूद हर व्यक्ति के एक्सप्रेशंस अच्छे आने चाहिए। घर की एंट्री पर ही एक पूजा घर बनाने का सोचा है, जिसके पास ही गौतम बुद्ध की बड़ी तस्वीर लगवाएंगे। बता दूं, जिस लोकेशन में मैंने घर लिया है वहां कुछ एक्टर्स रहते हैं (नाम नहीं ले सकती) लेकिन मेरी बिल्डिंग में मैं रानी बनकर रहूंगी। उस बिल्डिंग में कोई एक्टर नहीं रहता, मैं अभी से वहां के लोगों की पसंदीदा बन गई हूं।

गांव में एक छोटी जमीन थी, वो भी हमारे फैमिली मेंबर्स ने छीन ली

देखिए एक होता है खुद का घर होने का सपना और एक होता हैं जरूरत। मेरी जरूरत थी। मेरे पापा पुलिस अफसर थे लेकिन दुर्भाग्यवश वे ज्यादा काम कर नहीं पाए। हमारी पैसों की बचत नहीं होती थी। ना हमारा खुद का मेरठ में घर है और न मुंबई में। गांव में एक छोटी जमीन थी, वो भी हमारे फैमिली मेंबर्स ने छीन ली। ना जाने कितने सालों से मैं और मेरी फैमिली मेंबर्स भाड़े के घर भटक रहे हैं।

भाड़े के घर में रहने वालों को आसानी से पासपोर्ट तक नहीं मिलता

भाड़े के घर में रहने वालों को आसानी से पासपोर्ट तक नहीं मिलता। मेरा पासपोर्ट तो मेरे प्रोफेशन की वजह से बन गया लेकिन मेरी मां का अब तक पासपोर्ट नहीं बना है। लेकिन अब, धीरे-धीरे सभी चीजें ट्रैक पर आ रही हैं। अपनी मां को दुनिया घुमाने के लिए तैयार हूं। बिजली का बिल अब मेरे नाम पर आएगा, मेरा भी अब परमानेंट पता होगा, यकीन मानिए इस वक्त इससे बड़ी ख़ुशी मेरे लिए कुछ नहीं।

पॉलिटिकल बैकग्राउंड होने की वजह से कोई भी लोन देने के लिए तैयार नहीं था

वैसे, बता दूं ये सपना पूरा करने में मुझे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशान मुझे लोन देने वालों ने किया। मेरा पोलिटिकल बैकग्राउंड होने की वजह से मुझे कोई भी लोन देने के लिए तैयार नहीं था। मैं दोगुना ब्याज तक देने को तैयार थी लेकिन हर बार मेरे लोन रिजेक्ट होते गए।

बहुत मिन्नतें करने के बाद, केवल 30 प्रतिशत मेरा लोन पास हुआ। मैंने ‘बिग बॉस’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ से आए सभी पैसे इस घर में लगा दिए। इतना ही नहीं, अपनी मां के गहने भी गिरवी रख दिए हैं। मैंने उनसे वादा किया है कि जल्द ही मैं इनके गहने लौटा दूंगी।

जिस घर में सुसाइड करने की कोशिश की थी, अब उसे खरीदने की है ख्वाहिश

मुंबई में मैंने 7-8 घर बदले हैं। लॉकडाउन के दौरान, जिस घर में रहती थी उसका रेंट होता था 65 हजार प्रति महीना। उस वक्त काम नहीं था, जिसकी वजह से मैं डिप्रेशन में चली गई थी। मैं इतनी घबरा गई कि मैंने उस घर की बालकनी में खड़ी होकर सुसाइड करने की कोशिश की। फिर मां ने मुझे संभाला।

आज मेरी ख्वाहिश है उसी घर को खरीदने की जिसमे मैंने कभी सुसाइड करना चाहा था। ये सपना मैं जल्द ही पूरा करूंगी।

अर्चना गौतम का कार कलेक्शन

अर्चना को क्वीन साइज जिंदगी जीना पसंद है और बता दें कि वे किआ सोनेट की मालकिन हैं। उन्होंने यह कार 2021 में खरीदी थी। इस कार की कीमत तकरीबन 10 लाख रुपये है।

अर्चना की सालाना आय करीब 3.5 करोड़ रुपए आंकी गई

अर्चना गौतम ने खुद को इंडस्ट्री में एक सफल अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है। अपने एक्टिंग करियर के अलावा, वह ब्रांड एंडोर्समेंट, मॉडलिंग और अन्य कार्यक्रमों से कमाई करती हैं। ‘बिग बॉस 16’ के घर में सबसे लोकप्रिय प्रतियोगियों में से एक रहीं। इस शो के लिए वे प्रति सप्ताह 3 लाख रुपये चार्ज करती थी।

वहीं ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ के लिए उन्हें 5 लाख प्रति एपिसोड मिलते थे। अर्चना के इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सालाना आय करीब 3.5 करोड़ रुपये आंकी गई है।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अर्चना गौतम का करियर

अर्चना ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। उन्होंने मिस बिकिनी इंडिया 2018 जीता। मॉडल से अभिनेत्री बनीं अर्चना ने 2016 में ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में गांव की गोरी का किरदार निभाया। इसके बाद, उन्होंने ‘हसीना पारकर’, ‘बारात कंपनी’ और ‘जंक्शन वाराणसी’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया।

‘बिग बॉस 16’ में भाग लेने के बाद वह मशहूर हो गईं और उन्होंने शो के पहले दिन से ही सुर्खियां बटोर लीं।

अर्चना गौतम का राजनीतिक करियर

अर्चना ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत नवंबर 2021 में की जब वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुईं और 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए हस्तिनापुर (विधानसभा क्षेत्र) से चुनाव लड़ा। हालांकि वह विपक्ष के हाथों सीट हार गईं। एक्ट्रेस ने कहा कि वह फिलहाल अपने राजनीतिक करियर से ब्रेक ले रही हैं, लेकिन आगे चलकर वह राजनीति में वापसी जरूर करेंगी।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here