Monday, April 15, 2024
Google search engine
HomeVideoजावेद अख्तर की आलोचना का टीम एनिमल ने दिया जवाब: कहा- आपके...

जावेद अख्तर की आलोचना का टीम एनिमल ने दिया जवाब: कहा- आपके जैसा लेखक ये नहीं समझ सकता तो आपका आर्ट फॉर्म झूठ है


1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फिल्म एनिमल बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है, हालांकि फिल्म और उसके डायलॉग से जुड़ी बहस खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में जावेद अख्तर ने कहा था कि जिस फिल्म में लड़की से जूते चाटने को कहा जाता है, ऐसी फिल्म का कामयाब होना बेहद खतरनाक है। अब जावेद की इस आलोचना का जवाब एनिमल फिल्म की टीम ने दिया है।

जावेद का बयान सामने आने के बाद फिल्म एनिमल की टीम ने उन्हें जवाब देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर लिखा है, ‘अगर आपकी क्षमता का राइटर प्रेमी (फिल्म एनिमल के किरदार जोया और रणविजय), के विश्वासघात को नहीं समझ सकता तो आपका सारा आर्ट फॉर्म झूठ है। और अगर एक औरत (जो प्यार के नाम पर धोखा खाई हो) ने कहा होता ‘लिक माय शूज’ तो फिर आप लोग उसे फेमिनिज्म बोलते।’

आगे टीम ने लिखा है, ‘प्यार को जेंडर और पॉलिटिक्स से दूर रखा जाए। उन्हें सिर्फ लवर कहा जाए। लवर चीट करते हैं और झूठ बोलते हैं। लवर कहते हैं मेरे जूते चाटो।’

क्या है पूरा मामला?

जावेद अख्तर हाल ही में औरंगाबाद में चल रहे अजंता एलोरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बने थे। इस दौरान उन्होंने एनिमल की सक्सेस पर बात करते हुए कहा था कि फिल्म का हिट होना खतरनाक है। जावेद ने न सिर्फ एनिमल बल्कि फिल्म कबीर सिंह और गाने चोली के पीछे क्या है की भी आलोचना की थी। जावेद अख्तर ने कहा कि भविष्य में किस तरह की फिल्में बनेंगी ये सिर्फ मेकर्स ही नहीं बल्कि दर्शकों की भी जिम्मेदारी है। ये साफ तौर पर दर्शकों की जिम्मेदारी है कि क्या देखना चाहिए और क्या रिजेक्ट करना चाहिए। उनका सीधा निशाना उन फिल्मों की ओर था, जिनमें महिलाओं की छवि कमजोर दिखाई जाती है।

कई हस्तियों ने जताई थी फिल्म से आपत्ति

जावेद अख्तर से पहले लिरिसिस्ट और राइटर स्वानंद किरकिरे ने भी फिल्म में महिलाओं की छवि गलत तरीके से पेश करने पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म एनिमल भारतीय सिनेमा को खतरनाक दिशा में ले जा रही है।

जहां एक तरफ फिल्म की कड़ी आलोचना हो रही है, वहीं कई बार फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा और फिल्म के एक्टर्स फिल्म का बचाव करते नजर आए हैं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments