Sunday, April 14, 2024
Google search engine
HomeVideoडायरेक्टर ने लिए 15 रीटेक तो भड़क गए थे धर्मेंद्र: बोले- मैं...

डायरेक्टर ने लिए 15 रीटेक तो भड़क गए थे धर्मेंद्र: बोले- मैं क्या कोई न्यूकमर हूं, जो मुझसे टेक पर टेक करवा रहे हो


3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर धर्मेंद्र 88 साल के हो चुके हैं। धर्मेंद्र शुरू से ही काफी गुस्सैल मिजाज के रहे हैं। प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने एक इंटरव्यू के दौरान ये खुलासा किया कि एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र बहुत ज्यादा नाराज हो गए थे। उन्होंने गुस्से में सबके सामने डायरेक्टर को काफी कुछ सुना दिया था।

फिल्म ‘आग ही आग’ की शूटिंग के दौरान का है किस्सा

ये किस्सा 1987 में रिलीज हुई फिल्म ‘आग ही आग’ के शूटिंग के दौरान का है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी थे। वहीं डायरेक्टर शिबू मित्रा थे। धर्मेंद्र के गुस्सा होने का कारण कुछ और नहीं बल्कि कई बार रिटेक देना था। दरअसल एक दिन शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र को एक सीन के लिए 15 रीटेक देने पड़े थे। रीटेक की वजह से धर्मेंद्र गुस्से से झल्ला उठे और डायरेक्टर को उन्होंने काफी कुछ सुना दिया। इस फिल्म में उनके साथ शत्रुघ्न सिन्हा, नीलम कोठारी, चंकी पांडे और गुलशन ग्रोवर समेत कई एक्टर नजर आए थे।

पहलाज निहलानी ने इस किस्से का खुलासा करते हुए बताया कि डायरेक्टर वैसे तो किसी एक्टर के साथ स्क्रिप्ट सेशन नहीं करते थे, लेकिन धर्मेंद्र से उन्होंने फिल्म की स्टोरी लाइन डिस्कस की थी। जब डायरेक्टर को उनके हिसाब से सीन परफेक्ट नहीं मिला तो उन्होंने कई बार रीटेक करने को कहा। ये देख धर्मेंद्र ने सेट पर सबके सामने गुस्से में कहा- ‘पहलाज, क्या मैं कोई न्यूकमर हूं, जो मुझसे टेक पर टेक करवा रहे हो।’

बता दें धर्मेंद्र हाल ही में करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आए थे। फिल्म में उनका और शबाना आजमी का लव एंगल दिखाया गया था। शबाना आजमी के साथ हुए उनके किसिंग सीन की काफी चर्चा हुई।

1960 से लगातार काम कर रहे धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 6 दशक लंबे करियर में रोमांटिक, सोशल, एक्शन और ड्रामा हर तरह की फिल्मों में काम किया। भारत सरकार ने उनके सिनेमा में अमूल्य योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित कर चुकी है।

धर्मेंद्र ने 1990 में आई अपनी फिल्म ‘घायल’ के लिए बतौर प्रोड्यूसर नेशनल अवॉर्ड (बेस्ट पॉपुलर फिल्म प्रोवाइडिंग होलसम एंटरटेनमेंट) जीता था। हालांकि, पूरे फिल्मी करियर में उन्हें कभी बेस्ट एक्टर या सपोर्टिंग एक्टर (नेशनल या फिल्मफेयर) का अवॉर्ड नहीं मिला। फिल्मफेयर ने उन्हें 1997 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड जरूर दिया था।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments