Home Video ‘तौबा तेरा जलवा’ में अमीषा पटेल बनीं लव गुरु: डायरेक्टर आकाशादित्य लामा ने कहा- 22 सालों से उनके साथ काम करने की ख्वाहिश थी

‘तौबा तेरा जलवा’ में अमीषा पटेल बनीं लव गुरु: डायरेक्टर आकाशादित्य लामा ने कहा- 22 सालों से उनके साथ काम करने की ख्वाहिश थी

0
‘तौबा तेरा जलवा’ में अमीषा पटेल बनीं लव गुरु: डायरेक्टर आकाशादित्य लामा ने कहा- 22 सालों से उनके साथ काम करने की ख्वाहिश थी

[ad_1]

13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आकाशादित्य लामा एक पॉपुलर राइटर, डायरेक्टर और थीएटर आर्टिस्ट हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरीयल से की। आकाशादित्य ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर’ के डायरेक्टर अनिल शर्मा को असिस्ट भी कर चुके हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘तौबा तेरा जलवा’ 5 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म को अच्छे रिव्यूज भी मिल रहे हैं।

इस फिल्म के राइटर और डायरेक्टर आकाशादित्य हैं। दैनिक भास्कर से हुई खास बातचीत में आकाशादित्य ने फिल्म ‘तौबा तेरा जलवा’ की कहानी और किरदारों के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि 22 सालों से वे अमीषा पटेल के साथ काम करना चाहते थे। फिल्म ‘तौबा तेरा जलवा’ में अमीषा पटेल लव गुरु की भूमिका में नजर आएंगी। आकाशादित्य ने टीवी और फिल्मों की दुनिया के बारे में भी कुछ रोमांचक किस्से शेयर किए।

फिल्म 'तौबा तेरा जलवा' 5 जनवरी को रिलीज हुई है।

फिल्म ‘तौबा तेरा जलवा’ 5 जनवरी को रिलीज हुई है।

‘तौबा तेरा जलवा’ फिल्म के किरदार रियल लाइफ कैरेक्टर से इंस्पायरर्ड है
फिल्म के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर आकाशादित्य लामा ने ‘तौबा तेरा जलवा’ को एक फिलॉसफिकल रोमांटिक थ्रिलर बताया। उन्होंने कहा- ये फिल्म प्रेम कहानी नहीं बल्कि प्रेम की कहानी है। प्रेम क्या होता, कैसे होता है, क्यों होता है और प्रेम का अंजाम क्या हो सकता है- फिल्म इसी बारे में है। इस बात का पूरा-पूरा ख्याल रखा गया है कि ऑडियंस को फिल्म से फुल-एंटरटेनमेंट मिले। फिल्म के किरदार रियल लाइफ कैरेक्टर से इंस्पायरर्ड हैं। अमीषा पटेल का रोल एक ऐसी महिला से इंस्पायर्ड हैं जिनको मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूं। वे फिल्म में एक लव-गुरु बनी हैं, जिन्हे प्यार हो जाता है।

इसी तरह फिल्म में राजेश शर्मा का किरदार प्रोफेसर सैय्यद अहमद का है, जो कि एक ओशो फालोअर होते हैं। एंजेला क्रिस्लिनजकी उर्फ रिंकू की लाइफ टीवी सीरीयल से प्रभावित है। फिल्म में वे एक ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं जो दिन भर टीवी सीरीयल देखती रहती हैं। मैं अच्छी तरीके से समझता हूं कि टीवी का कितना जबरदस्त प्रभाव लोगों पर पड़ता है। फिर चाहे मैं अपनी चाची- मामी की बात करूं या फिर अपने पड़ोस की। वहीं रोमी त्यागी का किरदार जतिन खुराना कर रहे हैं। रोमी का किरदार नॉर्थ के कॉलेज के लड़कों से इंस्पायर्ड हैं। जब इस तरह के विचित्र किरदार एक-साथ आते हैं, तो यकीन मानिए कहानी मजेदार हो जाती है। दरअसल ‘तौबा तेरा जलवा’ इश्क का जलवा है। इश्क का जलवा बड़ा खतरनाक होता है कि लोग तौबा करने लगते हैं।

काफी सालों से अमीषा पटेल के साथ काम करना चाहता था
डायरेक्टर आकाशादित्य अमीषा पटेल के दोस्त हैं। 22 साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान आकाशादित्य ने अमीषा पटेल को फिल्म में कास्ट करने की ख्वाहिश जाहिर की थी। ऐसे में अब जब फाइनली अमीषा पटेल उनकी फिल्म का हिस्सा बनी तो डायरेक्टर की खुशी का ठिकाना ना रहा। उन्होंने कहा- किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है। बस ऐसा ही कुछ मेरे साथ हुआ। हालांकि मैं ‘गदर’ के समय से उनके साथ काम करना चाहता था, लेकिन कभी नहीं हो पाया। फाइनली अब जब फिल्म ‘तौबा तेरा जलवा’ की बात चली तो इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी अमीषा पटेल को कास्ट करना चाहते थे। हालांकि पहले प्रोड्यूसर ने अमीषा पटेल को रोल के लिए अप्रोच किया था, पर अमीषा ने मना कर दिया था। लेकिन अमीषा ने मुझे मना नहीं किया क्योंकि वे मुझे पहले से जानती थीं और हम अच्छे दोस्त थे। मुझे लगता है ‘तौबा तेरा जलवा’ अमीषा पटेल के जीवन की सबसे छोटी फिल्म है, जिसमें कोई बड़ी स्टारकास्ट या डायरेक्टर नहीं है।

टीवी में काम करने से आपकी पर्सनल लाइफ बिल्कुल खत्म हो जाती है
राइटर, डायरेक्टर और थीएटर आर्टिस्ट रह चुके आकाशादित्य से पूछा गया कि उन्हें इन तीनों में सबसे ज्यादा क्या पसंद है। डायरेक्टर ने बेझिझक होकर थीएटर आर्टिस्ट को अपना पसंदीदा काम बताया। उन्होंने कहा- मेरा खुद का एक थीएटर ग्रुप है। टीवी सीरीयल और फिल्मों से जो पैसे आते हैं, उसे मैं थीएटर में लगा देता हूं। आज के दौर के कई जाने-माने टीवी आर्टिस्ट मेरे थीएटर ग्रुप से निकले हैं।

मैंने 2013 के बाद टीवी के लिए काम नहीं किया। मैं टीवी में काम नहीं करना चाहता था क्योंकि रोज काम करना बहुत मुश्किल हो जाता है। इतनी लंबी-लंबी शिफ्ट से आपकी पर्सनल लाइफ बिल्कुल खत्म हो जाती है। इसी वजह से मैंने टीवी छोड़ा था। मेरा आखिरी शो सूरज बड़जात्या के साथ ‘झिलमिल सितारों का आंगन होगा’ था।

आकाशादित्य 'गदर' के डायरेक्टर अनिल शर्मा के साथ काम कर चुके हैं।

आकाशादित्य ‘गदर’ के डायरेक्टर अनिल शर्मा के साथ काम कर चुके हैं।

डायरेक्टर अनिल शर्मा के अंदर कभी हार न मानने की आदत है
‘गदर’ के डायरेक्टर अनिल शर्मा के साथ काम कर चुके आकाशादित्य ने कहा- अनिल जी की हार ना मानने वाली आदत सबसे अच्छी है। उनके अंदर गजब का धैर्य है। वे थकते नहीं हैं। अनिल जी का स्वभाव बहुत जुझारू है। यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है।

आकाशादित्य अमीषा पटेल के अच्छे दोस्त हैं।

आकाशादित्य अमीषा पटेल के अच्छे दोस्त हैं।

राइटर, डायरेक्टर आकाशादित्य के आने वाले प्रोजेक्ट्स
अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में आकाशादित्य ने कहा- मेरी एक पीरीयड ड्रामा फिल्म जल्द ही रिलीज होगी जो कि 1947 के भारत-पाकिस्तान के विभाजन पर आधारित है। इस फिल्म में बंगाल की कहानी दिखाई गई है। मेरा एक प्रोजेक्ट प्रियदर्शन जी के साथ भी है जो कि एक भव्य वेब- सीरीज के रूप में दर्शकों को दिखेगा। इसके अलावा एक कॉमेडी और एक रोमांटिक थ्रिलर भी नजर आएगी। लेखक के तौर पर भी मेरे कई प्रोजेक्ट्स आने वाले हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here