Monday, April 15, 2024
Google search engine
HomeVideoशाहरुख खान की 'भक्षक' में जर्नलिस्ट बनीं भूमि पेडनेकर: शूटिंग पूरी हुई,...

शाहरुख खान की ‘भक्षक’ में जर्नलिस्ट बनीं भूमि पेडनेकर: शूटिंग पूरी हुई, मार्च तक रिलीज हो सकती है फिल्म


35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भक्षक’ की शूटिंग पूरी कर ली है, मेकर्स ने 2 साल पहले 2022 में फिल्म की अनाउंसमेंट की थी। बता दें फिल्म की कहानी सच्ची घटना से प्रेरित है साथ ही महिलाओं के खिलाफ किए जाने वाले अपराधों की हकीकत से भी जुड़ा हुआ है। शाहरुख खान ने बिहार की वास्तविक घटनाओं पर आधारित एक गंभीर थ्रिलर फिल्म भक्षक बनाने का फैसला लिया था। फिल्म की शूटिंग कोविड के समय में शुरू की गई थी और इसकी शूटिंग 2022 में ही पूरी हो गई थी। वहीं अब फिल्म की रिलीज होने की खबर सामने आई है। भक्षक में भूमि के अलावा एक्टर संजय मिश्रा भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

फिल्म 2 घंटे 16 मिनट 47 सेकंड लंबी है। बता दें फिल्म अगले कुछ महीनों में रिलीज होगी और फिल्म मार्च के अंत या अप्रैल तक रिलीज हो सकती है। फिल्म का निर्देशन पुलकित ने किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘भक्षक’ बिहार के विवादित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर आधारित एक क्राइम थ्रिलर फिल्म होगी। इस शेल्टर होम में रहने वाली दर्जनों असहाय लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार, बलात्कार और अत्याचार की खबरें सामने आई थीं।

देश में आक्रोश और विरोध के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मामले को अपने हाथ में लिया था। मामले में 2020 में दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

पहले शाहरूख खान करने वाले थे भूमि का किरदार

आपको जानकर हैरत होगी कि फिल्म ‘भक्षक’ में जो किरदार भूमि निभा रही हैं। पहले वो किरदार शाहरुख खान खुद निभाने वाले थे। लेकिन उस दौरान कोविड आ गया था, फिर उनकी बाकी बड़े बजट वाली फिल्म ‘पठान’ और ‘जवान’ की शूटिंग शुरू हो गई तो शाहरुख की प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म में पुरूष की जगह महिला पत्रकार की भूमिका में बदलते हुए भूमि पेडनेकर को फिल्म में लिया। फिल्म शुरू होने से पहले संतोष सिंह और बालिका गृह कांड पर किये गये उनकी खबरों के बारे में भी कुछ देर दिखाया जाएगा। सत्य घटना पर आधारित फिल्म के बारे में जानने के लिये मेकर्स ने जर्नलिस्ट संतोष सिंह को मुंबई बुलाकर इससे जुड़ी हर जानकारी ली थी।

कौन हैं जर्नलिस्ट संतोष सिंह

बता दें कि फिल्म में भूमि जो किरदार निभा रही हैं, वो संतोष सिंह से इंस्पायर्ड है। महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को सामने लाने में इनका बहुत बड़ा योगदान था। संतोष रोसड़ा में अखबार से पत्रकारिता की शुरुआत करते हुए पटना तक का सफर तय कर कशिश न्यूज के संपादक तक बनें। इसके बाद वो टेलीविजन की पत्रकारिता छोड़ ‘टाइम्स ऑफ स्वराज’ नाम से सोशल मीडिया पर चैनल बना स्वतंत्र पत्रकारिता करने लगे।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments