Sunday, April 14, 2024
Google search engine
HomeVideoसाइबर ठगी का शिकार हुए एक्टर राकेश बेदी: आर्मी का आदमी बताकर...

साइबर ठगी का शिकार हुए एक्टर राकेश बेदी: आर्मी का आदमी बताकर अकाउंट से 85 हजार रुपए लूटे, शिकायत दर्ज


5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर राकेश बेदी के साथ हाल ही में लूट हुई है। अकाउंट से 85 हजार रुपए निकाले जाने पर 69 साल के राकेश ने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। उनके साथ धोखाधड़ी करने वाले शख्स ने खुद को आर्मी का आदमी बताया था।

30 दिसंबर को राकेश बेदी ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके अकाउंट से 85 हजार रुपए लूटे गए हैं। हाल ही में आई हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने ठगी करने वाले शख्स की पहचान आदित्य कुमार के नाम से की है। उस ठग ने हाउसिंग पोर्टल से राकेश बेदी की कॉन्टैक्ट डिटेल्स निकाली थीं। दरअसल, राकेश बेदी अपना पुणे स्थित फ्लेट बेचना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने हाउसिंग पोर्टल में अपना नंबर डाला था।

दिसंबर 25 को उस शख्स ने ये कहते हुए राकेश को कॉल किया था कि वो उनका फ्लेट लेना चाहता है। उस शख्स ने राकेश बेदी से कॉन्टैक्ट कर फ्लेट की तस्वीरें मांगी थीं। जब राकेश बेदी ने उस शख्स की पहचान मांगी तो उसने खुद का परिचय आदित्य नाम से दिया, जो आर्मी में नौकरी करता है। उसने अपना फर्जी पहचान पत्र भी भेजा था।

फ्लेट खरीदने के नाम पर की ठगी

अगले ही दिन उस शख्स ने राकेश बेदी से कहा कि वो फ्लेट खरीदने के लिए तैयार है, जिसके लिए वो 50 हजार रुपए का टोकन अमाउंट देना चाहता है। ऑनलाइन ट्रासिक्शन के लिए उस आदमी ने कहा कि सबसे पहले वो 1 रुपए ट्रांसफर कर रहा है। राकेश के पास जब 1 रुपए नहीं पहुंचे, तो उस शख्स ने कहा कि वो आर्मी का आदमी है और आर्मी का बैंक अकाउंट इस्तेमाल करता है। पैसे तब ही ट्रांसफर होंगे, जब दोनों अकाउंट में बराबर बैलेंस होंगे।

उस ठग की बातों में आकर राकेश ने पहले उन्हें 50 हजार रुपए भेजे, फिर 25 हजार और फिर 10 हजार रुपए। ऐसे करते हुए उन्होंने कुल 85000 रुपए का ट्रांसिक्शन कर दिया। इसके बाद राकेश समझ गए कि कुछ गड़बड़ है। उन्होंने आदित्य को कॉल किया और कहा कि वो अपने रुपए वापस चाहते हैं और उन्हें अपना फ्लेट नहीं बेचेंगे।

लेकिन राकेश की ये बात सुनकर उस ठग ने अपना नंबर बंद कर दिया।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments